What's up Fingerprint lock

एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए व्हाट्सएप फिंगरप्रिंट लॉक अब नवीनतम अपडेट के साथ रोल आउट हो रहा है
 व्हाट्सएप नवीनतम अपडेट के साथ एंड्रॉइड फोन पर अतिरिक्त सुरक्षा के लिए फिंगरप्रिंट लॉक विकल्प को रोल आउट कर रहा है।  फीचर iPhones पर TouchID और FaceID लॉक के समान काम करता

 Highlights

 एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अब ऐप को लॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट अनलॉक का उपयोग कर सकते हैं। व्हाट्सऐप ऐप के अंदर से अलग-अलग लॉक सेटिंग्स की पेशकश कर रहा है। फिंगरप्रिंट लॉक सुविधा नवीनतम अपडेट के साथ उपलब्ध है।

 हम लंबे समय से इसकी मांग कर रहे हैं और महीनों के बीटा परीक्षण के बाद, यह अंत में यहां है।  एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप अब उपयोगकर्ताओं को ऐप के लिए एक फिंगरप्रिंट अनलॉक प्रमाणीकरण सेट करने की अनुमति देता है।  इसका मतलब है कि अब आप अपने व्हाट्सएप वार्तालाप को बायोमेट्रिक सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत के साथ सुरक्षित कर सकते हैं।  और इसका मतलब यह भी है कि आप उन सभी थर्ड-पार्टी ऐप लॉकर्स को अलविदा कह सकते हैं या इस फीचर की खातिर iPhone पर स्विच करने की सोच सकते हैं।

 अपने हालिया ब्लॉग पोस्ट में, व्हाट्सएप ने घोषणा की है कि सभी एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए फिंगरप्रिंट लॉक प्रमाणीकरण।  यह नया फीचर मूल रूप से उपयोगकर्ताओं को अपने फिंगरप्रिंट डेटा के साथ हर बार किसी को फोन पर ऐप खोलने पर अपने व्हाट्सएप ऐप को सुरक्षित करने की अनुमति देगा।  फीचर को पहले iPhones में रोल आउट किया गया था जहां व्हाट्सएप ने अपने उपयोगकर्ताओं को टचआईडी या फेसआईडी प्रमाणीकरण के साथ ऐप को लॉक करने की अनुमति दी थी।  एंड्रॉइड डिवाइसों के लिए, व्हाट्सएप ने अभी के लिए केवल फिंगरप्रिंट प्रमाणीकरण का समर्थन किया है।

 यदि आप अपने व्हाट्सएप चैट के लिए सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत नियोजित करना चाहते हैं, तो आपको Google Play Store से ऐप को अपडेट करना होगा।  एक बार अद्यतन स्थापित हो जाने के बाद, उपयोगकर्ताओं को सेटिंग पर जाना होगा और फीचर को एक्सेस करने के लिए अकाउंट्स सेक्शन के तहत प्राइवेसी सेटिंग में जाना होगा।  उपयोगकर्ताओं को फिंगरप्रिंट लॉक चालू करने का विकल्प दिखाई देगा।



 व्हाट्सएप नए फिंगरप्रिंट अनलॉक फीचर के संबंध में अधिक विकल्प दे रहा है।  जैसे ही कोई ऐप बंद करता है या कोई विशिष्ट समय सीमा निर्धारित कर सकता है, उपयोगकर्ता व्हाट्सएप को फिंगरप्रिंट प्रमाणीकरण के लिए पूछना चुन सकते हैं।  इसके अतिरिक्त, एप सुरक्षा बढ़ाने के लिए सूचनाओं में संदेशों की सामग्री को छिपाने का विकल्प भी देगा।

 एक बार विकल्प सक्षम हो जाने के बाद, उपयोगकर्ता जैसे ही कोई खाता खोलेगा व्हाट्सएप ऐप फिंगरप्रिंट डेटा मांगेगा।  एक बार सत्यापन हो जाने के बाद, ऐप खुल जाएगा और उपयोगकर्ता सभी चैट और संदेशों तक पहुंच सकता है।  फीचर में आधुनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ पारंपरिक कैपेसिटिव फिंगरप्रिंट सेंसर वाले फोन पर काम करना चाहिए।  अफसोस की बात है, अगर आपके फोन में फेस अनलॉक सिस्टम हैं, तो आप इसे व्हाट्सएप को सुरक्षित करने के लिए बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के लिए उपयोग कर सकते हैं।

 आईफोन पर, व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप चैट को सुरक्षित करने के लिए टचआईडी के साथ-साथ फेसआईडी पर भरोसा करने की अनुमति देता है।  फेसआईडी आधुनिक आईफोन मॉडल पर एकमात्र बायोमेट्रिक विकल्प है और इसलिए, अब आईओएस पर समर्थन मौजूद है।


इसे भी पढ़े .........



Please like and share this content......
SHARE

Technical Deepak

दोस्तों मेरा नाम दीपक है| मेरा उद्देश्य यह है की आप सब तक टेक से रिलेटेड सारी जानकारी सबसे पहले पहुचा सकू .......धन्यबाद

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment